Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह सागर के बीच कोयले से भरी मालगाड़ी के 8 बैगन पटरी से उतरकर पलटे.. बीना कटनी रेल ट्रैक पर रेल यातायात प्रभावित.. अनेक गाड़ी परिवर्तित मार्ग से गई..

कोयले से भरी मालगाड़ी के 8 बैगन पटरी से उतरे.. 

दमोह जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर असलाना एवं पथरिया रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार शाम कोयले से भरी मालगाड़ी के 8 डिब्बे बेपटरी होकर पलट गए। हादसे की खबर लगते ही कटनी बीना रेलखंड पर सागर तथा दमोह के बीच रेल यातायात को रोक दिया गया था..
लेकिन तब तक एक एक्सप्रेस पथरिया से रवाना हो चुकी थी जिसे बमुश्किल दुर्घटना स्थल के पास दूसरे ट्रैक पर रोक कर हादसे का शिकार होने से बचाया गया।  बताया जा रहा है कि सिंगरौली कटनी तरफ से कोयले से भरी यह मालगाड़ी बीना तरफ जा रही थी। इसी दौरान तेज आवाज के साथ एक-एक करके मालगाड़ी के 8 डिब्बे बेपटरी हो गए तथा चालक ने ब्रेक लगाकर बम मुश्किल मालगाड़ी को कंट्रोल किया लेकिन तब तक पटरी छोड़कर पलट चुके थे।
घटना के बाद कटनी बीना जबलपुर से रेलवे के अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंचकर मालगाड़ी के डिब्बो को हटवाने तथा रेल ट्रैक को ठीक कराके एक तरफ से यातायात को चालू करने के प्रयासों में जुटे हुए है। मामले में फिलहाल रेलवे का कोई भी अधिकारी कोई भी बयान नहीं दे रहा है लेकिन मौके की जो हालात है उसे समझा जा सकता है कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व बेला में बड़ा हादसा होने से टल गया है तथा हादसे की एक वजह रेल पटरियों का धसना  तथा घिसना माना जा रहा है।


Post a Comment

0 Comments