Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर के शाहपुर में मन्दिर परिसर के पास शिवलिंग निर्माण के दौरान दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों की मौत.. मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को 4--4 लाख रुपए की घोषणा की..

 दीवार गिरने की शिवलिंग बना रहे 9 बच्चों की मौत

सागर। श्रावण मास में शिवलिंग निर्माण के दौरान दीवार गिरने की घटना से 9 मासूम बच्चों की मौत हो जाने का दुखद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। सागर जिले के शाहपुर में रविवार सुबह मंदिर परिसर के पास की दीवार गिरने से चपेट में आए दर्जन भर से अधिक बच्चों में से 8 की मौत हो गई। घटना के बाद देर तकअफरा तफरी भरे हालत बने रहे। वहीं सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक और पूर्व मंत्री श्री गोपाल भार्गव भी मौके पर पहुंच गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिव लिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा हैं। सावन मास के चलते  यहां आठ से 14 साल के बच्चे भी बड़ी संख्या शिवलिंग बना रहे थे। तभी मंदिर परिसर के बाजू वाली करीब पचास साल पुरानी एक कच्ची दीवार शिवलिंग बना रहे बच्चों के ऊपर सीधी गिर गई। जिससे 9 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद चीख पुकार मच गई। तत्काल ही दीवार के मलबे को हटाने का कार्य शुरू हुआ तो इसके नीचे और दबे बच्चों को निकालकर स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। 


जहा रविवार होने की वजह से एक भी डाक्टर नहीं मिला। केवल एक कर्मचारी यहां मौजूद था। जिससे लोगों का गुस्सा भड़क उठा। फिलहाल घायल बच्चों का इलाज जारी है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल उच्च स्तरीय इलाज सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए  है। साथ ही पीड़ित परिवारों के लिए चार-चार लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

इधर घटना की जानकारी लगते ही स्थानीय विधायक और पूर्व मंत्री श्री गोपाल भार्गव तत्काल शाहपुर पहुंच गए थे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया, राहत बचाव कार्य का जायजा लिया और अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए घटना पर गहन दुख प्रकट करते हुए पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी।

Post a Comment

0 Comments