Ticker

6/recent/ticker-posts

मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को 10 अगस्त को मिलेगा राखी का उपहार.. मुख्यमंत्री डा मोहन यादव लाड़ली बहना आभार सह उपहार कार्यक्रम में शामिल हुए.. जबेरा नगर परिषद बनाने की हुई घोषणा..

मुख्यमंत्री जबेरा में लाड़ली बहना आभार कार्यक्रम में

दमोह।  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जबेरा में लाड़ली बहना उत्सव सह उपहार कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुये कहा बहनो के सशक्तिकरण के लिये सरकार संकल्पित होकर काम कर रही है। उन्होंने कहा रक्षाबंधन प्रेमए स्नेह और बंधुत्व का त्योहार हैं। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा रोजगार के अवसरों में बहनो को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा प्रदेश में पूरे सावन हम रक्षाबंधन का त्योहार मनायेंगे। बहनों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए हर जिले में उत्सव आयोजित किये जायेंगे। प्रदेश भर में 10 अगस्त को सभी लाड़ली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक से 1250 रूपये तथा रक्षाबंधन के उपहार के रूप में 250 रूपये अधिक अतिरिक्त दिये जायेंगे।

यहां आज बहनों ने विशाल राखी बांधकर राखी के पहले ही मुझे रक्षाबंधन का आनंद दे दिया हैं। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्रम मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेलए प्रदेश के संस्कृति पर्यटनए धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व एवं राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारद्ध श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी प्रदेश के पशु पालन एवं डेयरी विभाग राज्यंमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल दमोह सांसद श्री राहुल सिंह लोधी विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री जयंत कुमार मलैया विधायक श्रीमती उमादेवी खटीक प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ रामकृष्ण कुसमरिया जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रंजीता गौरव पटेल श्री प्रीतम सिंह लोधी सागर संभाग कमिश्नर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत आईजी श्री प्रमोद वर्मा कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी सीईओ जिला पंचायत श्री अर्पित वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में केन.बेतवा लिंक परियोजना से बुंदेलखण्ड क्षेत्र की तस्वीर बदलने वाली हैं। केन.बेतवा सिचाई परियोजना के माध्यम से दमोह जिले की व्यारमा नदी को जोड़कर सम्पूर्ण क्षेत्र को पानी से लबालब किया जायेगा। उन्होंने कहा सम्पूर्ण क्षेत्र में आनंद की वर्षा होगी। केन.बेतवा सिचाई परियोजना का अलगे चरण का परीक्षण करा लिया जायेगा। मुख्यमंत्री डॉण् मोहन यादव ने कहा 45.45 हजार करोड़ रूपये मध्यप्रदेश.उत्तरप्रदेश को मिलेंगेए जिसमें 05 हजार करोड़ रूपये प्रदेश सरकार मिलायेगीए 05 हजार करोड़ रूपये उत्तरप्रदेश मिलायेगेंए सम्पूर्ण बुंदेलखण्ड के जिलों में पानी लाकर क्षेत्र के लोगों की जिंदगी बदलने का एक बड़ा अभियान चलेगा। उन्होंने कहा सिचाई योजना से आपकी फसल की आमदनी दुगुनी से ज्यादा होने वाली हैं। 

 डॉ मोहन यादव ने किसानो से आग्रह करते हुए कहा अपनी जमीन मत बेचना आने वाले 02 माह के अंदर इस परियोजना का भूमि पूजन किया जायेगा आने वाले कल हमारा हैं उससे आपकी जिंदगी बदलेगी। उन्होंने कहा बुंदेखण्ड पंजाबए हरियाणा से आगे निकल जायेगा। डॉ यादव ने कहा सागर में सितम्बर माह में इन्वेस्टर मीट होगी। उन्होंने कहा प्रदेश के सभी जिलो को साधन संपन्न बनाने के प्रयास जारी है प्रत्येक जिलों में उद्योग धंधों का जाल बिछाया जायेगा जिसमें बहनों को भी रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री ने जबेरा को नगर परिषद बनाने की घोषणा की। उन्होंने कहा इसके साथ ही जिले के विकास की जो भी मांगे रखी गई है उन्हें पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा 10 अगस्त के दिन सभी जगह कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। सभी पंचायतए सभी वार्डए सभी विधानसभाओं में एक सिंगल क्लिक के माध्यम से 1250  रुपए जो मिलते हैं वह मिलेंगे ही उसके बाद 250 रुपए 10 अगस्त को सारी लाड़ली बहनों के खाते में एक साथ डाले जाएंगे।
इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास श्रम मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारद्ध श्री धर्मेंद्र सिंह लोधी, प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभारद्ध श्री लखन पटेल, दमोह सांसद श्री राहुल सिंह लोधी ने ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह में मुख्यमंत्री ने लाड़ली लक्ष्मी योजना आयुष्मान कार्ड मुख्यमंत्री उद्यम क्रान्ति योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन करके बेटियों का सम्मान किया। साथ ही मुख्यमंत्री जी ने बाल सखा सुदामा प्रसंग सुनाने वाली सीएम राइज स्कूल दमोह की छात्राओं को पुरूस्कृत किया।
 मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज 03 अगस्त को जबेरा में प्रवास के दौरान दमोह जिले के प्रधानमंत्री सड़क योजना तहत तेंदूखेड़ा जामूनखेड़ा अजितपुर से अभाना पाटन मार्ग पर 4 5 करोड़ की लागत से उच्च स्तरीय पुल का सिंगल क्लिक के माध्यम से लोकार्पण किया। जबेरा मंडी में आयोजित कार्यक्रम में लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री डाँ मोहन यादव ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों को प्रतीक स्वरूप हितलाभ भी वितरित किये। मुख्यमंत्री ने सप्तपर्णी पौधा रोपित किया..
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जबेरा कृषि उपज मंडी परिसर में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत सप्तपर्णी पौधा रोपित किया। लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री डॉ यादव ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत और सम्मान किया। समापन अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने लाड़ली बहनों के बीच पहुंचकर अपनी कलाई पर राखी बंधवाई और उन्हें आभार पाती तथा शुभकामनायें दी।

Post a Comment

0 Comments