Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह के सरकारी प्राइवेट व बस स्टेंड पर दुर्दशा भरे हालात देखकर हैरत में पड़े कलेक्टर.. अतिक्रमण हटाकर बेहतर व्यवस्थाओ के निर्देश.. इधर नदी तालाब आदि मगरमच्छ वाले स्थानों पर नहीं जाने के लिए सचेत किया..

कलेक्टर ने बस स्टेंण्ड क्षेत्र का भृमण कर जायजा लिया

दमोह।  कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आज बस स्टैंड का निरीक्षण किया। बस स्टैंड पर जर्जर हो चुकी इमारतों को पीडब्लूडी से आवश्यक कार्यवाही कराकर डिस्मेंटल करने के निर्देश दिये। उन्होंने बस स्टेण्ड पर गंदगी देखकर नाराजी जताई और साफ सफाई को लेकर नगर पालिका को  दिये निर्देश।

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा जहां.जहां बस स्टेण्ड के आसपासए नजदीक में अतिक्रमण है हटाने के लिये नोटिस जारी किये जायें। इस दौरान बस एसोसियेशन के पदाधिकारियों बस आपरेटरों को अनावश्यक रूप से खड़ी बसों को निर्धारित समय सीमा हटाने निर्देश दिये। भ्रमण के दौरान एसडीएम एलआर बागरी सीएसपी अभिषेक तिवारी तहसीलदार मोहित जैन टीआई यातायात दलबीर सिंह मार्को मुख्य नगर पालिका अधिकारी रितु पुरोहित के अलावा राजस्व नगर पालिका यातायात सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण बस संचालक आमजन मौजूद थे।        

कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा आज बस स्टैंड का निरीक्षण किया है। प्राइवेट बस स्टैंड और सरकारी बस स्टैंड दोनों का पूरा मुआयना किया हैए यहां पर सफाई अतिक्रमण क्षतिग्रस्त भवनों और टॉयलेट को लेकर के कई सारी दिक्कतें हैं जो कि यहां देख करके महसूस हुई है। हम सोमवार को ही बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक बुला रहे हैं और उस बैठक में आज जो भी हमने देखा है उसके अनुसार जो भी कार्रवाई आगे की जानी है उसके निर्णय ले लिए जाएंगे..

अगले सप्ताह हम निर्णय ले लेंगे और उसका क्रियान्वयन तुरंत शुरू करेंगे फिलहाल यही हमारी स्ट्रेटजी है क्योंकि नया बस स्टैंड बन रहा है वह जब तक बनता है तब तक यहां पर लोगों को असुविधाएं न हो और अस्थाई रूप से जितनी बेहतर व्यवस्थाएं दे सकें देने का प्रयास किया जायेगा।

नदी तालाब आदि मगरमच्छ वाले स्थानों पर ना जायें.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आमजन से कहा है मगरमच्छ के संबंध में लगातार सूचनायें मिल रहीं है वन विभाग द्वारा लगातार सर्चिंग की कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में मुडारी तालाब में आतंक का पर्याय बन गए मगरमच्छ को आखिरकार पकड़ लिया गया है। 

सभी जगह नदियों पर बोर्ड लगाए हैं कि लोग संबंधित स्थान पर नहाने के लिए या अन्य प्रयोजनों से ना आए जहां पर पीने के पानी की दिक्कत के कारण लोगों को वहां आना पड़ रहा है वहां पर पीने के पानी की सुचारू व्यवस्था कराई जा रही हैं ताकि लोगों को पीने का पानी लेने के लिए नदी में ना जाना पड़े।

Post a Comment

0 Comments