Ticker

6/recent/ticker-posts

नव नियुक्त युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र प्रदेश सरकार तथा मायसेम के खिलाफ किया ऐलान-ए -इंकलाब.. अवंति बाई मूर्ति के पास से मशाल जुलूस आज.. इधर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा मशाल जुसुस में जिला कांग्रेस की सहमति नहीं..

नव नियुक्त युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र प्रदेश सरकार तथा मायसेम  के खिलाफ किया ऐलान-ए -इंकलाब..

दमोह। अपनी इंकलाबी छवि के कारण चर्चाओं में बने रहने वाले कम समय में विभिन्न दलों के नेताओं के साथ राजनीतिक भ्रमण करने के बाद हाल ही में जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह लोधी ने अपनी नियुक्ति के साथ विपक्ष की भूमिका निर्वहन करने इंकलाबी अंदाज दिखाने शुरू कर दिए हैं।
हालांकि देश तथा प्रदेश की राजनीति में विपक्ष की भूमिका का निर्वहन करने वाली कांग्रेस के स्थानीय नेता इस एलान-ए इंकलाब से फिलहाल दूरी बनाते नजर आ रहे हैं।  जिसकी एक बजह दृगपाल की नियुक्ति को विवादास्पद बताया जा रहा है जबकि दूसरी वजह कतिपय नेताओं की लंबे समय से मायसेम तथा भाजपा के बड़े नेताओं से गोपनीय डील भी कही जा रही है।

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आदरणीय मितेंद्र यादव जी द्वारा चलाये जा रहे अभियान "क्या हुआ तेरा वादा" के समर्थन में एवं हमारे दमोह जिला के किसानों, युवाओं, महिलाओ की समस्याओं को लेकर विशाल "मशाल जुलूस" 19 जुलाई 2024 शाम 5 बजे जटाशंकर धाम (रानी वीरांगना अवंति बाई जी की मूर्ति के पास ) दमोह से युवा कांग्रेस दमोह द्वारा निकाला जा रहा है, जिसमें समस्त दमोहवासी को इस संघर्ष की लड़ाई में सादर आमंत्रित किया गया है।

1. नरसिंहगढ़ माइसेम सीमेंट फैक्ट्री (दमोह) में 99% पदों पर स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाये।

2.केंद्र में भाजपा सरकार के नेतृत्व में नीट एवं म.प्र. में भाजपा सरकार के नेतृत्व में हुए नर्सिंग घोटाले की जाँच हो।

3.भाजपा 3100₹ प्रति क्विंटल धान, 2700₹ प्रति क्विंटल गेहूं खरीदी का वादा पूरा करें।

4.लाड़ली बहिना योजना के अंतर्गत 3000 प्रति माह महिलाओं को देने का वादा पूरा करें।

5. सागर-जबलपुर मार्ग जो की पूरा ख़राब हो चुका है, उसका पुनः निर्माण हो।

6. कृषि मंडी चुनाव शीघ्र अति शीघ्र करवाए जाये।

मशाल जुसुस में जिला कांग्रेस की सहमति नहीं.. दमोह। किसानों युवाओं महिलाओं केन्द्र में भाजपा सरकार के नेतृत्व में हुई नीट परीक्षा घोटाला म.प्र. सरकार में हुए नर्सिंग घोटाले की जांच को लेकर कल 19 जुलाई 2024 शुक्रवार को युवा कांग्रेस द्वारा जो मशाल जुलुस जटाशंकर तिराहा से निकाला जा रहा है। उसमें जिला कांग्रेस कमेटी से किसी भी प्रकार की सहमति नहीं ली गई है साथ ही कांग्रेस में कोई भी मोर्चा संगठन प्रकोष्ठ सम्मिलित नहीं होगे। उक्ताशय की विज्ञप्ति जारी करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि युवा कांग्रेस की नियुक्ति विवादित है और जो भी यह जुलुस निकाल रहा है वह उसका व्यक्तिगत कार्यक्रम है।

Post a Comment

0 Comments