Ticker

6/recent/ticker-posts

बांदकपुर कॉरिडोर निर्माण के संदर्भ में हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल ने दमोह सांसद को सौपा ज्ञापन.. इधर सावन मास में बांदकपुर में विशेष व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर एसपी ने विजिट कर दिशा निर्देश दिए..

बांदकपुर कॉरिडोर निर्माण के संदर्भ में हिंदू समाज के प्रतिनिधिमंडल ने दमोह सांसद को सौपा ज्ञापन

दमोह। बुंदेलखंड अति प्रसिद्ध और प्राचीन हिंदू तीर्थ क्षेत्र देव श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में कॉरिडोर का निर्माण किया जाना है इसके संदर्भ में संस्कृति और पर्यटन मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी द्वारा लगभग 100 करोड़ की राशि की घोषणा की गई है इस संदर्भ में आज जिले के अनेक शिव भक्तों, हिंदू समाज के अनेक संगठनों के पदाधिकारियो और प्रतिनिधिमंडल ने दमोह लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद राहुल सिंह लोधी से वैशाली नगर स्थित आवास पर सौजन्य भेंट करते हुए एक ज्ञापन पत्र सौपा है..
 जिसमें उल्लेख किया गया है कि बांदकपुर मंदिर के चारों ओर कॉरिडोर का निर्माण हो, मंदिर परिसर का विस्तारीकरण हो साथ ही मंदिर का मुख्य हाथी द्वारा यथावत रखते हुए निर्माण कार्य किए जाएं इस अवसर पर समस्त भक्तों ने नव निर्वाचित सासंद को ऐतिहासिक विजय प्राप्त करने पर प्रसाद, श्रीफल पुष्पहार और भगवान भोलेनाथ का चित्र भेंटकर बधाई शुभकामनाएं प्रेषित की। 
इस अवसर पर दमोह सांसद राहुल सिंह लोधी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया है कि भक्तों के मंशा के अनुरूप ही कॉरिडोर का निर्माण होगा साथ ही हम शीघ्र ही विभागीय मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी सहित सभी जनप्रतिनिधियो,प्रशासनिक अधिकारियों, कमेटी और भक्तों के साथ बैठक आयोजित कर इसकी विस्तृत रूपरेखा तैयार करेंगे ताकि भोलेनाथ का दरबार भव्य और दिव्य बन सके।
 सावन मास में बांदकपुर में विशेष व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर एसपी की विजिट.. दमोह। सावन सोमवार 22 जुलाई से प्रारंभ हो रहे हैं और 2 तारीख को सोमवती अमावस्या भी है इसके मद्देनजर तीर्थ क्षेत्र बांदकपुर जिसे 13 वां ज्योतिर्लिंग भी कहा जाता हैए यहां पर प्रति सोमवार लगभग 60 से 70 हजार श्रद्धालुओं के आने की संभावना है इसको देखते हुए यहां की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक के साथ भ्रमण कर बांदकपुर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया । यह बात कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आज बांदकपुर में श्रद्धालुओं की व्यवस्थाओं के संबंध में मंदिर समिति के साथ बैठक में कही। पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी एसडीएम एलआर बागरी अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एडवोकेट सुरेश मेहता एडवोकेट पंकज हर्ष श्रीवास्तव पं कृपाल पाठक सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण एवं समिति सदस्य मौजूद थे।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने समिति सदस्यों के साथ मंदिर परिसर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर श्री कोचर ने कहा समिति और बाकी सभी अधिकारियों के साथ बैठक ली हैए सारी व्यवस्थाओं का पूरा जायजा लेकर सभी को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए हैंए ताकि 22 जुलाई से जब सावन सोमवार शुरू होंगे तो जितने भी श्रद्धालु यहां पर आएंगे उन सभी का अनुभव आनंदमय हो वे पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ भगवान के दर्शन और पूजन कर सकें इसके लिए सुरक्षासाफ.सफाई दर्शन के लिये पंक्तिबद्ध रूप से श्रद्धालुओं के जाने और आने की व्यवस्था निकास और प्रवेश एबुलेंस.चिकित्सा फायरफाइटर जनरेटर विद्युत ट्रैफिक पार्किंग यह सब भी पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाएगा। बाकी सभी लॉजिस्टिक और दूसरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा यहां आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार के असुविधा ना होए इस पर लगातार निगरानी रखी जाएगी। सावन सोमवार की समाप्ति के बाद 2 तारीख को सोमवती अमावस्या का कार्यक्रम भी है उसमें और अधिक लगभग 1 से 2 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है उसके लिए भी माइक्रो प्लानिंग की जा रही हैं उसके अनुसार व्यापक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जायेंगी ताकि किसी भी प्रकार की दिक्कत श्रद्धालुओं को ना हो।
पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने कहा आज बांदकपुर मंदिर का भ्रमण किया है अगले सोमवार से सावन का महीना शुरू हो रहा है और उसके बाद हर हफ्ते सोमवार की जो व्यवस्था रहने वाली है उसके संबंध में यहां की समिति के अधिकारियों से चर्चा हुई है जो भी निर्देश समिति को हमारी तरफ से जारी होने थे उनको डिस्कस करके बता दिया गया हैए उनकी जो अपेक्षा जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से है व्यवस्था लगाने में सुरक्षा देने में और बाकी चीजों को लेकर उन पर भी चर्चा की गई हैए इसके लिए थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने हमारा प्रयास रहेगा कि जो भी श्रद्धालु यहां पर दर्शन के लिए आ रहे हैं वह अच्छा अनुभव लेकर जाएं और किसी प्रकार की अव्यवस्था ना हो।

Post a Comment

0 Comments