Ticker

6/recent/ticker-posts

चोरी की बिजली से अनेक घरों में हीटर से बन रहा था खाना... संघन चेकिंग अभियान के दौरान दो दर्जन घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई.. हीटर जब्त करके विद्युत चोरी के प्रकरण भी बनाए गए..

 चोरी की बिजली से घरों में हीटर से बन रहा था खाना

दमोह। विद्युत वितरण केन्द्र जबेरा के अंतर्गत आने वाले ग्रामों में बिजली कंपनी द्वारा बिजली चोरी  रोकने के  लिए ग्रामीण क्षेत्रों  में संघन चेकिंग की जा रही है। इसमें बुधवार को मुख्यालय कलेहरा एवं जलहरी ग्राम में विद्युत टीम ने छापामार कार्रवाई की तो अवैध रूप से घरों में 24 से अधिक उपभोक्ता अवैध रूप से हीटर जलाते हुए पकड़े हैं। विद्युत टीम ने अवैध रूप से जलाए जा रही हीटरों को जब्त कर लिया है। कनिष्ठ अभियंता महेश कुमार महतो  ने बताया है कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में यह चैकिंग टीम द्वारा कलेहरा, जलहरी भाट खमरिया क्षेत्र में संघन चैकिंग अभियान चलाया गया।
इस दौरान दो दर्जन से अधिक उपभोक्ता बिजली चोरी कर जलाए जा रहे हीटर जब्त किए गए। श्री महतो के अनुसार कंपनी द्वारा बिजली चोरी कर अनावश्यक लोड बड़ने की समस्या आ रही थी जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में बार बार सुधार के बाबजूद केविलें भी जल रही थी साथ ही ट्रांसफार्मर खराब हो रहे थे  इसका सीधा असर राजस्व वसूली पर भी पड़ रहा है लाइन कर्मचारी पूरा समय लाइन मेंटिनेंस में ही लगे रहते है राजस्व वसूली भी नही कर पा रहे थे इसकी हकीकत जानने के लिए जब मौका पर जाकर मुआयना किया तो बिजली चोरी सामने आई। हीटर जलाकर बिजली चोरी करने वालों के हीटर जब्त कर हिदायतें दी गई। साथ विद्युत चोरी के प्रकरण भी बनाए गए..
लोगों को समझाया गया कि आगे चोरी करते पाए गए  तो पुनः केस दर्ज किया जाएगा। साथ ही यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। बिजली चोरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग टीम में कनिष्ठ अभियंता महेश कुमार महतो, अच्छेलाल अहिरवार, आशिक खान, द्वारका पटेल , टीकाराम पटेल,गोविंद पटेल एवं अन्य कर्मचारियों के साथ पुलिस विभाग से दो महिला आरक्षक के साथ दो अन्य पुलिस के के जवान भी मौजूद रहे।  निवेश जैन की खबर


Post a Comment

0 Comments