Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

व्यारमा नदी से निकले मगरमच्छ ने ग्रामीण के पैर को जकड़ा, प्राइवेट पार्ट चट किया.. इधर तेन्दूखेड़ा में हाईटेंशन लाईन के करंट से मिस़्त्री झुलसा, दोनों गंभीर हालत में जबलपुर रेफर..

 मगरमच्छ ने ग्रामीण के पैर को जकड़ा गंभीर हालत में जबलपुर रेफर..

दमोह। बारिश के चलते नदियों मे रहने वाले जीव जंतु अब बाहर आने लगे हैं और लोगों पर हमला भी करने से नहीं चूक रहे हैं और जिलेभर में आए दिन नदी में रहने वाले मगरमच्छ के हमले भी बढ़ गए हैं शुक्रवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। तेजगढ़ थाना क्षेत्र सहित तेजगढ़ वन परिक्षेत्र की सीमा क्षेत्र से निकली व्यारमा नदी में शुक्रवार को  मगरमच्छ ने हमला करके एक व्यक्ति को तभीर रूप से घायल कर दिया है। गंभीर हालत में जिला अस्पताल से जबलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है..
तेजगढ़ थाना क्षेत्र के राजघाट से निकली व्यारमा नदी में शौचक्रिया करने गए बबलू पिता झल्लन पटेल उम्र 45 वर्ष निवासी गूढ़ा जनपद जबेरा व थाना तेजगढ़ पर मगरमच्छ ने हमला करके पैर को जकड़ लिया । बाद में शोर मचाने तथा अन्य लोगों के आ जाने से मगरमच्छ नदी में चला गया वहीं वहां पर मौजूद लोगों द्वारा गंभीर हालत में इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया है। बताया गया है कि मगरमच्छ ने बबलू के एक पैर का आधा हिस्सा खा लिया है और कुछ प्राइवेट पार्ट भी खा लिया है  जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की- घटना की जानकारी वन विभाग को मिलने पर दमोह डीएफओ महेंद्र सिंह उईके के निर्देश पर तेजगढ़ रेंजर नीरज पांडेय मार्गदर्शन में डिप्टी रेंजर नेक नारायण खरे ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल बबलू पटेल को एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई और जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर कराया गया है।
20 दिन पहले बच्चे पर मगरमच्छ ने किया था हमला.. 19 जून को भी तेजगढ़ थाना क्षेत्र के दिनारी गांव में एक नाबालिग बच्चे भी मगरमच्छ ने हमला कर घायल कर दिया था जहां उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था बताया गया था नाबालिग बच्चा नदी में कपड़े धो रहा था उसी समय मगरमच्छ ने उस पर हमला बोल दिया जहां वहां मौजूद लोगों द्वारा बच्चों को बचाया और अस्पताल भेजा गया जहां पर उसका इलाज हुआ
दर्जनों की तादात में मगरमच्छ घाट पर बैठे रहते हैं-व्यारमा नदी जिले की सबसे बड़ी नदी है और यह तेंदूखेड़ा ब्लाक के अधिकाश ग्रामों से होकर निकली है। नदी आकार में काफी बड़ी है और यहां पर हमेशा पानी रहता है यदि पूरी नदी की बात करते तो इस नदी में सैकड़ो मगरमच्छ अपना रहवास बनाये हुये है। व्यारमा नदी के इस पार तेंदूखेड़ा ब्लाक लगता है और दूसरी तरफ दमोह ब्लाक राजघाट और दिनारी सहित  बैरागढ़ इमलिया ग्राम में भी दर्जनों की तादात में मगरमच्छ घाट पर बैठे रहते हैं।
हाईटेंशन लाईन के करंट से मिस़्त्री झुलसा जबलपुर रिफर.. दमोह। तेन्दूखेड़ा में निर्माणाधीन एक मकान का कार्य करते समय मिस्त्री को करंट लगने से गंभीर रूप से घायल हो जाने का घटनाक्रम सामने आया है। जानकारी के अनुसार किशन पिता पंचम अहिरवार उम्र 40 वर्ष तेंदूखेड़ा के वार्ड 11 में पवन सिंह ठाकुर के मकान में काम कर रहा था उसी समय शाम को लगभग 5.30 बजे छत के उपर से निकली 11 केव्ही की लाईन की चपेट में आने गंभीर रूप से घायल हो गया जहां वहां पर मौजूद अन्य लोगों द्वारा घायल हो इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया..
साथ में काम कर रहे लोगों ने तुरंत ही उठाकर नगर के स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां पर डांक्टरों के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद 60 प्रतिषत जल जाने के चलते युवक को गंभीर हालत में जबलपुर मेडीकल कांलेज रिफर कर दिया हैं वहीं घटना की जानकारी तेन्दूखेड़ा पुलिस को दी गई है पुलिस द्वारा जांच की बात कहीं जा रही है। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments