Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला अस्पताल में गर्भवती महिला के इलाज व ऑपरेशन में लापरवाही से परिजनों का गुस्सा भड़का.. जबलपुर में प्रसूता की मौत पर परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

 जिला अस्पताल में गर्भवती महिला के इलाज व ऑपरेशन में लापरवाही से परिजनों का गुस्सा भड़का..

दमोह। जिला अस्पताल में प्रसव सीजर ऑपरेशन के दौरान बरती गई गभीरतम लापरवाही से पीड़ित हिंडोरिया निवासी एक और नव विवाहता हुमा अख्तर ने जबलपुर हास्पिटल में उपचार के दौरान बुधवार की रात्री मे दम तोड़ दिया. और वह भी अपने अबोध बच्चे को तन्हा रोता विलखता छोड़ कर इस दुनिया से चली गई. जिला चिकित्सालय में बरती गई, इस गंभीरतम घोर लापरवाही के विरुद्ध 24 जुलाई 2024 दिन बुधवार को 3 बजे अंधियारा बगीचा हटा में प्रदेश के मुख्यमंत्री,स्वास्थ्य मंत्री व कलेक्टर दमोह को हटा एसडीएम राकेश मरकाम के प्रतिनिधि तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी के माध्यम से अंतिम संस्कार के पहले शांतिपूर्वक तरीके से मृतिका के ससुराल पक्ष, परिजनों व मुस्लिम समाज के द्वारा ज्ञापन दिया गया. इस दौरान टीआई मनीष कुमार सहित बडी़ संख्या में ऐहतियातन पुलिस बल भी मौजूद रहा।

इस संबंध में नव विवाहित हुमा अख्तर के पति नईम खान व चाचा ससुर इकबाल खान हटा ने बताया कि हम लोगों ने हुमा अख्तर को सुरक्षित प्रसव कराने के लिए 4 जुलाई 2024 को दमोह जिला अस्पताल में भर्ती किया था.जहां पर उनका बहुत ही गफलत पूर्ण प्रसव सीजर ऑपरेशन हुआ व इस दौरान एक बच्ची का जन्म हुआ.लेकिन इसके बाद हुमा अख्तर का पेशाब आना बंद हो गया,पेट फूल गया और उसकी गंभीर स्थिति पैदा हो गई. आनंद-फानन में जिला अस्पताल के द्वारा हुमा अख्तर को गंभीर हालत में जबलपुर हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती कराया गया. जहां पर आईसीयू में रखकर जबलपुर हॉस्पिटल में डॉक्टरों द्वारा 08 बार हुमा अख्तर का डायलिसिस किया गया. लेकिन उनकी हालत में कभी भी कोई सुधार नहीं हुआ और अंततः 24 जुलाई की रात्रि में हुमा अख्तर की मृत्यु हो गई।

इकबाल खान ने बताया कि इस तारीख में दमोह जिला चिकित्सालय में जबरदस्त लापरवाहियां प्रसव सीजर ऑपरेशन कराने के दौरान डॉक्टरों के द्वारा की गई और लगभग उस रात तीन से अधिक महिला एवं बच्चों की मृत्यु हुई है. ज्ञापन में जिला चिकित्सालय मे मृतिका हुमा अख्तर एवं मृतिका  निशा परबीन व अन्य मृत एवं भर्ती महिलाओं के साथ प्रसव सीजर ऑपरेशन के दौरान बरती गई. इस घोर लापरवाही की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को दण्डित करने एवं लापरवाही के चलते मां की ममता से वंचित हुए बच्चों के लालन पालन व उनके गरीब परिजनों को अधिकाधिक आर्थिक सहायता राशि देने की मांग की प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व जिला प्रमुख कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर से एसडीएम हटा राकेश मरकाम के माध्यम से की गई है. इस मौके पर जिला प्रशासन के प्रतिनिधि तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी के आश्वासन के बाद हुमा अख्तर के शव का अंतिम संस्कार अंधियारा बगीचा स्थित पुराने कब्रिस्तान हटा में किया गया.इस दौरान बडी़ संख्या में लोग मौजूद रहे।


 इधर  दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिए तथा मामले में गढ़वाली पाए जाने पर सख्त कार्रवाई के भरोसा दिलाया है

Post a Comment

0 Comments