Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह कलेक्टर ने अवैध कॉलोनियो पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.. इधर गौ-शालाओं हेतु चरनोई भूमि का चिन्हांकन एवं अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही भी जल्द होगी शुरू..

 समय-सीमा बैठक संपन्न, दिये गये अह्म दिशा निर्देश

दमोह। शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण समय पर बनाए जाएं। इसमें विलंब कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही सभी शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन माह की एक तारीख को उनके खाते में आ जाये। पेंशन प्रकरण सेवा निवृत होने के 3 माह पहले तैयार हो जाएं और पेंशन कार्यालय में प्रस्तुत कर दिए जाएं। इस आशय के निर्देश कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक के दौरान दिए। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।


कलेक्टर श्री कोचर ने कहा आगामी 30 जुलाई की जन सुनवाई थीम बेस्ड के तहत शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण के संबंध में रखी जाएगी। उन्होंने आगामी मंगलवार 30 जुलाई को आयोजित जनसुनवाई में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को अपने संबंधित कर्मचारी के साथ उपस्थित रहने के लिए कहा। कलेक्टर श्री कोचर ने कहा कल मंगलवार को आयोजित हो रही जनसुनवाई में प्राकृतिक प्रकोप से हुई जनहानि पशुहानिफसलहानि की थीम बेस्ड सुनवाई के साथ सामान्य जनसुनवाई रहेगी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से जो कि जनपद तहसील स्तर पर जन सुनवाई होगी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


कलेक्टर श्री कोचर ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाये। इस संबंध में उन्होंने दमोहतेंदूखेड़ाहटा और पथरिया एसडीएम से चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गौ-शालाओं हेतु चरनोई भूमि का चिन्हांकन एवं अतिक्रमण के संबंध में श्री कोचर ने एसडीएम और उपसंचालक पशु चिकित्सा से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा जहां चिन्हां कन हो गया हैंभू-आवंटन की कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों से सड़क पर विचरण कर रहे गोवंश को गौशालाओं में भेजने की हिदायत दी।

इस आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री कोचर ने डबल लॉक और सिंगल लॉक में खाद बीज वितरण का निरीक्षण करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए। साथ यह भी कहा कि इसका अंकन किसान की बही में हो साथ ही सील और साइन भी सुनिश्चित होने चाहिए। कलेक्टर श्री कोचर ने जल निगम के अधिकारियों से कहा है कि समूह जलप्रदाय योजना के अंतर्गत इसके संचालन के लिए वी.डब्ल्यू.एस.सी. को सौपना है, समितियां को एक्टिवेट करें अन्यथा इसका कोई अर्थ नहीं होगा उन्होंने कहा समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण कराये उन्हें बताएं क्या और किस तरह से कार्य करना है। इस हेतु आयोजन कर उन्हें संचालन सौंपने की कार्रवाई की जाये।

Post a Comment

0 Comments