Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

तेन्दूखेड़ा में 14 जुलाई को मुख्यमंत्री कन्यादान सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर्यावरण से जोड़ा गया.. दमोह में 15 जुलाई को विवाह सम्मेलन की तैयारियां जारी.. हटा में सामूहिक कन्या विवाह आयोजन अब 16 को..

तेन्दूखेड़ा में 14 जुलाई को 1966 विवाह होंगे संपन्न
दमोह। तेंदूखेड़ा में 14 जुलाई को प्रदेश का सबसे बड़ा मुख्यमंत्री कन्यादान सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित होने वाला है जिसकी तैयारी चल रहीं हैए इस शुभ कार्य को संस्कृतिए पर्यटनए धार्मिक एवं धर्मस्व राज्यमंत्री श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने पर्यावरण से जोड़ जोड़ दिया है जिसकी जानकारी गुरुवार को तेंदूखेड़ा पहुंचकर सतेन्द्र सीग लोधी ने दी।  उन्होंने बताया की प्रदेश सरकार एक पेड़ माँ के नाम रोपित करने का अभियान चला रहीं है इसी दौरान 14 जुलाई को प्रदेश का सबसे बड़ा मुख्यमंत्री कन्यादान कार्यक्रम तेंदूखेड़ा मंडी परिषर मे होने वाला है जिसमें प्रत्येक वर.वधु को शासन की योजनाओं का लाभ तो मिलेगा ही साथ मे एक पौधा भी दिया जायेगा । यह पौधा वर.वधु को रोपित करना है और वह उनके लिए जीवन भर यादगार के रूप मे बना रहेगा साथ ही प्रदेश मे पौधा रोपण अभियान भी सफल रहेगा।

सतेन्द्र सीग ने बताया की सामूहिक विवाह मे चालीस हजार के लगभग लोग सम्मिलित होंगे जिसके लिए अलग अलग व्यवस्था की गई हैरजिस्टेशन और वर.वधु के तैयार होने के लिए शासकीय महाविद्यायल को अधिकृत किया गया है बारिश से सुरक्षा हेतु वाटरप्रूफ टेंट लगाया गया है। उन्होंने उन सभी सगठन के सदस्यों से चर्चा की जिन्होंने पिछले वर्ष सामूहिक कन्या विवाह मे अपना विशेष सहयोग दिया था । रमेश तिवारी ने कहा की एक कन्या का विवाह सौ यज्ञ के समान है और हमारे तेंदूखेड़ा मे तो 1966 विवाह हो रहे हैए इसलिए नगर के सभी लोगो को पूरी श्रद्धा के साथ सहयोग की अपेक्षा है । विवेक जैन ब्रजेश लोधी ने भी अपने विचार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रखे ।

चार बैड का अस्पताल होगा.. सतेन्द्र सीग ने कहा की भीड़ ज्यादा होंगी इसलिए सभी के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। पुलिस प्रशासन अपना कार्य करेगा लेकिन जन सहयोग बहुत जरूरी है। सामूहिक विवाह यह कार्यक्रम चार चरणों मे होगा और 1966 जोड़े में 600 से अधिक जोड़े दूसरी विधानसभा से आएंगे उनके लिए पूछताछ के लिए जगह जगह पूछताछ केंद्र बनाये गये है।  पिछले वर्ष मंत्री जी दुवारा 866 जोड़ो का सामूहिक विवाह तेंदूखेड़ा मे करवाया गया था और 775 जोड़ो का विवाह नोहटा मे हुआ थाए लेकिन इस वर्ष जो सामूहिक विवाह आयोजन हैए वह जिले का नही बल्कि पूरे प्रदेश से बड़ा आयोजन होने जा रहा हैए जिसमें सभी सहयोग करे। उन्होंने कार्यकर्ताओ से भी व्यवस्थाओ के लिए सगठन सदस्यों से सम्पर्क करने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कन्या सामूहिक विवाह मे मंडी परिसर और महाविद्यायल में एक अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें डाक्टरों की टीम भी मौजूद रहेगी।

15 जुलाई को दमोह में आयोजित विवाह सम्मेलन की तैयारियां का जायजा..  दमोह विधानसभा में 15 जुलाई को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन स्थानीय कृषि उपज मंडी में दमोह विधायक पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के मार्गदर्शन में आयोजित होना है। इस संबंध में भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया, जिला उपाध्यक्ष रमन खत्री ने कृषि उपज मंडी पहुंच कर सभी व्यवस्थाओं से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया।

सिद्धार्थ मलैया ने आयोजन समिति के सदस्यों से 15 जुलाई को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में विभिन्न व्यवस्थाओं से संबंधित तैयारियों के संबंध में स्थल मुआयना कर चर्चा कि। साथ ही संबंधित अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से आवश्यक व्यवस्थाएं के लिए भी बात की।तैयारियों से संबंधित चर्चा के दौरान अखिलेश हजारी, सुशील सोनी, प्रभात सेठ, भाजपा महामंत्री रामेश्वर चौधरी, अनुभव गौतम, मनीष तिवारी, संतोष रोहित, देवेन्द्र सिंह, नीलेश सिंघई, पंकज सेन, विवेक अग्रवाल, विशाल शिवहरे, रीतेश सोनी, पप्पू लोधी कपिल दुबे आदि सदस्य साथ रहें।
हटा में सामूहिक कन्या विवाह निकाह आयोजन अब 16 जुलाई को.. दमोह। हटा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह निकाह आयोजन कृषि उपज मंडी परिसर हटा में अब 16 जुलाई को 2024 को किया जायेगा। पूर्व में यह तिथि 14 जुलाई निर्धारित की गई थी।
 प्रभारी कलेक्टर अर्पित वर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हटा से कहा है कि उक्त संशोधित तिथि 16 जुलाई 2024 में कृषि उपज मंडी परिसर हटा में सामूहिक विवाह निकाह सम्मेलन का आयोजन किया जाये। उन्होंने कहा उक्त आयोजन में योजना की नियमों निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाये इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि आयोजन में किसी भी प्रकार की लापरवाही अनियमितता आयोजन में सम्मलित होने वाले हितग्राहियों की किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाये। आयोजन में मा मंत्री जी एवं जनप्रतिनिधि के साथ ही सम्माननीय व्यक्तियों को अपनी निकाय स्तर के आयोजन में सम्मान पूर्वक आमंत्रित किया जाये इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। समय.समय पर जिला कार्यालय को आयोजन संबंधी जानकारी से अवगत कराया जाये। 

 

Post a Comment

0 Comments