Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पानी टंकी के पास राहगीरों को ढराने धमकाने वाले दो आरोपित को पुलिस ने पिस्टल व देसी कट्टा के साथ कारतूस सहित पकड़ा.. इधर बैंक में केसीसी खाता खुलवाकर लोन दिलाने के नाम पर दो लाख रु की चपत की लगा दी..

पिस्टल व देसी कट्टा के साथ कारतूस सहित दो गिरफ्तार

दमोह. देहात थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. जिसमें पिस्टल व देसी कट्टा के साथ कारतूस और दो आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की है. जिले के पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा के निर्देशन में अवैध आग्नेय शस्त्र, हथियार रखने वालों के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है, उक्त पालन में देहात थाना पुलिस ने 20 जून को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मुश्कीबाबा पानी की टंकी के पास व पथरिया तिराहा इमलाई बाईपास मागंज वार्ड नंबर- 4 में अवैध कट्टा व पिस्टल लिए राहगीर तथा आने-जाने वालों को डरा, धमका रहे हैं.
सूचना पर देहात थाना प्रभारी रावेंद्र सिंह बागरी के द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर सूचना तस्दीक कराई गई. मुश्कीबाबा पानी की टंकी के पास संदीप ठाकुर मुश्कीबाबा मागंज वार्ड से एक देसी कट्टा, कारतूस और पथरिया चौराहा इमलाई बाईपास से दीनानाथ पटेल मागंज वार्ड- 4 से एक पिस्टल मैगजीन सहित जप्त की गई. उपरोक्त कार्यवाही में थाना देहात में पृथक-पृथक आरोपितों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 479/2024, अप. क्र.  480/2024 धारा 25/27 आयुध अधिनियम पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. यह पूरी कार्रवाई थाना प्रभारी देहात रावेंद्र सिंह बागरी के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक कामता, प्रधान आरक्षक 265 मुकेश दुबे, 144  संजय पाठक, प्रधान आरक्षक 28 रविशंकर कटारे, आरक्षक 805 अभिषेक जैन, आरक्षक राजेश आदर्श, आरक्षक 782 तुलसीराम, आरक्षक 659 ब्रज पटेल,आरक्षक 589 देवेंद्र सिंह, आरक्षक 778 आशुतोष पचौरी, आरक्षक शोएब मिर्जा, आरक्षक रोहित ठाकुर की महत्वपूर्ण भूमिका रही.
 लोन दिलाने के नाम पर दो लाख की चपत लगा दी
जबेरा। मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा जबेरा में केसीसी खाता खुलवाकर लोन दिलाने के नाम पर एक युवक को दो लाख दस हजार रुपए की चपत लगा दी गई। जिस पर आवेदक ने पुलिस थाना जबेरा में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है। पुलिस को दिए आवेदन में आवेदक बल्लू यादव पिता छोटे लाल यादव निवासी विजय सागर तहसील जबेरा ने बताया कि मेरे पुत्र के विवाह हेतु मुझे मार्च माह में रूपयों की आवश्यकता होने के कारण मैंने अपनी जमीन के संबंध में केसीसी खाता खुलवाना चाहा था। जिसमें अनावेदक ने कहा कि मुझे जमीन के कागजात एवं आधार कार्ड इत्यादि दस्तावेज दे दो मेरी बैंक के साहब से अच्छी पहचान है इस कारण में तुम्हारा केसीसी खाता जल्दी खुलवा दूंगा।
आवेदक ने बताया कि अनावेदक मेरे गांव का व्यक्ति होने के कारण मैंने उसके ऊपर भरोसा करके सभी कागजात दे दिए थे। जिसमें मुझे रुद्रपाल कैशियर मध्यांचल ग्रामीण बैंक के द्वारा मार्च के माह में 80 हजार रुपए देकर कहा कि तुम्हारा अभी पूरा लोन स्वीकृत नहीं हुआ है जब पूरा लोन स्वीकृत हो जाएगा तो आपको और राशि प्राप्त हो जाएगी। आवेदक ने बताया कि मैंने बैंक में केसीसी लिमिट एक लाख पचास हजार रुपए बनाने के लिए कहा था लेकिन अनावेदकों द्वारा तीन लाख रुपए की लिमिट मेरी बिना जानकारी में बनाकर मुझे सिर्फ 80 हजार रुपए दिए। जब मैं 09 जून 2024 को अपनी पासबुक लेने के लिए बैंक गया तो मुझे पता चला कि मेरे साथ धोखाधड़ी करते हुए दो लाख दस हजार रुपए आहरित कर लिए गए। 
जब मैंने उक्त आहरित राशि के संबंध मैं कैशियर से पूछा तो बताया गया कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है। आवेदक ने बताया कि मैं ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं होने के कारण खाता खुलवाते समय मेरे कई जगह कोरे कागजों पर हस्ताक्षर कराए गए थे इसी का अनुचित लाभ उठाकर अनावेदकों ने मिली भगत कर मेरे केसीसी खाता क्रमांक 80053494081 से दो लाख दस हजार रुपए मेरी जानकारी के बिना निकल लिए जो की गंभीर आपराधिक कृत्य हैं। आवेदक बल्लू यादव ने पुलिस थाना जबेरा में आवेदन देकर उक्त मामले की शीघ्र जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। जबेरा से मयंक जैन की खबर

Post a Comment

0 Comments