Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आंगनवाड़ी, अस्पताल, राशन दुकान, सरकारी कार्यालय यदि समय पर नहीं खुलते...या जिम्मेदार अनुपस्थित रहते हैं तो इस नम्बर पर दें जानकारी.. कलेक्टर ने किया हेल्पलाइन नम्बर जारी..

सरकारी कार्यालय यदि समय पर नहीं खुलते हैं या जिम्मेदार अनुपस्थित रहते हैं तो इस नम्बर पर दें जानकारी..
दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा है जो खास सरकारी कार्यालय है जिसमें आंगनवाड़ी स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल राशन की दुकान और स्कूल इन से संबंधित कई बार लोगों से शिकायतें आती हैं कि यह समय पर नहीं खुलते हैं और यहां पर जो संबंधित जिम्मेदार लोग हैं वह अनुपस्थित रहते हैं। इसका एक टाइम टेबल हम आप सभी के लिए डाल रहे हैं यदि आपको कहीं जानकारी प्राप्त होती है कि यह समय पर नहीं खुल रहे हैं या इसमें संबंधित जिम्मेदार व्यक्ति जिन्हें आना चाहिए वे नहीं आ रहे हैं तो दमोह हेल्पलाइन नंबर 07812.350300 पर बताइए ताकि हम इसका निरीक्षण कर सके और इसकी जांच करके ऐसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर सकें ताकि जो हमारे स्वास्थ्य केंद्र आंगनवाड़ियां स्कूल और राशन की दुकाने है वे जनता को वे सेवाएं दे सकें जिनके लिए उन्हें बनाया गया है।

कलेक्टर श्री कोचर ने सभी से आग्रह करते हुए कहा यदि कोई स्कूलए आंगनबाड़ी स्वास्थ्य केंद्र और राशन की दुकान बिल्कुल समय पर खुलते है तो उनके बारे में भी हमें बताएं ताकि हम ऐसे कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित अधिकारी.कर्मचारियों को सम्मानित कर सकेए उनको रिकॉग्नाइज कर सकें। इसके अलावा शराब की दुकानों के बारे में भी डालेंगे की कितने बजे वे बंद हो जाना चाहिएए ताकि उस समय के बाद यदि आपको कोई शराब की दुकान चलते हुए मिलती हैए तो हमें अवश्य बताएं हम ऐसे प्रकरणों में आवश्यक रूप से कार्रवाई करेंगे। यह भी हम जल्दी ही सोशल मीडिया पर आपको डालने जा रहे हैं।

स्कूल चलें अभियान के तहत आज अभिभावकों के साथ बैठक.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा 18 जून से स्कूल चले हम अभियान के साथ सरकारी विद्यालयों के खुलने की शुरुआत हो गई है। आज स्कूलों में प्रवेश उत्सव मनाया गया है पूरे तीन दिन का प्रवेश उत्सव कार्यक्रम हैए जिसमें 18 जून को विद्यार्थियों को निरूशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया गया हैए उनका प्रवेश कराया गया है। आज 19 जून को अभिभावकों के साथ बैठक होगीए जिसमें अभिभावकों को पूरे शेड्यूल की जानकारी दी जाएगी और तीसरे दिन 20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम है जिसमें आम नागरिकए गणमान्य नागरिक खिलाड़ी व्यवसायिक विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ किसान नौजवान वैज्ञानिक पूर्व छात्र.छात्राएं सभी लोग जाकर के स्कूलों में पढ़ा सकते हैं वह अपने स्कूलों का चयन कर सकते हैं।
कलेक्टर श्री कोचर ने सभी से आग्रह करते हुए कहा 20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम के लिए सोशल मीडिया पर लिंक उपलब्ध है उस पर जरूर जाएंए उस लिंक पर क्लिक करके स्कूलों का चयन करें और वहां जाकर विद्यार्थियों को मोटिवेट करेंए उनके साथ बातें करेंए समय बिताएंए उनको पढ़ायें। यदि आप चाहते हैं कि स्कूल को या विद्यार्थियों को कोई उपहार देना चाहिए तो वह भी आप दे सकते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि यह समय न केवल विद्यार्थियों के लिए बल्कि आप सभी के लिए भी कारगर साबित होगा। उन्होंने पुनरू आग्रह करते हुये कहा 20 जून के भविष्य से भेंट कार्यक्रम के लिए अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन कराये और इस कार्यक्रम को सफल बनाये।
21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भव्य तरीके से मनाने के लिये विशेष इंतजाम.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा है 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हैए जिसे भव्य तरीके से मनाने के लिए विशेष इंतजाम किए गये हैं। एक्सीलेंस स्कूल के पास स्थित ग्राउंड में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें दो से तीन हजार लोग शामिल होंगे। यह पर्व नागरिकों का है।
कलेक्टर श्री कोचर ने बच्चेए बूढ़ेए जवानए महिलाएंए आम नागरिकए गणमान्य नागरिक सभी से आग्रह करते हुए कहा इस कार्यक्रम में 21 जून को प्रातः 6 बजे से 8 बजे तक एक्सीलेंस स्कूल में जरूर आए और यहां पर हम सभी के साथ मिलकर योग करेंगे। योग संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। योगए ध्यानए आसन प्राणायाम इनके माध्यम से शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं इसलिए मेरा आग्रह है कृपया अवश्य पधारे। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सुबह 6 बजे से 8 बजे एक्सीलेंस स्कूल के ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments