Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह विकास को लेकर विधायक व कलेक्टर के साथ पार्षदों की बैठक.. ट्रैफिक प्लान और पार्किंग पर चर्चा, यातायात में बाधक अतिक्रमण हटेंगे.. 40 करोड़ की टैक्स रिकवरी होगी, विधायक निधि से चार स्थानों पर प्रसाधन बनेंगे

विधायक निधि से चार स्थानों पर बनेंगे प्रसाधन..

दमोह। सभी पार्षदों ने अपनी बात रखी है चर्चा हुई है कैसे बेहतर शहर का विकास किया जा सकता है कार्य किया जा सकते हैं नगर की भलाई के लिए मिलजुल कर प्रयास किए जाएंगे निश्चित तौर पर हम बेहतर परिणाम देने की स्थिति में होंगे। यह बात दमोह विधायक एवं पूर्व वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया ने जिला कार्यालय सभा कक्ष में आयोजित नगर पालिका दमोह के विकास संबंधी बैठक में कही। श्री मलेया ने कहा विधायक निधि से 10 लाख रुपए चार स्थानों पर प्रसाधन बनवाने के लिए अपनी निधि से देंगे यह सभी प्रसाधन महिलाओं के लिए प्राथमिकता से बनाए जाएं।बैठक में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर सहित पार्षदगण एवं अन्य विभागों के अधिकारीगण मोजूद थे।

पूर्व मंत्री व विधायक श्री मलैया ने कहा यातायात में बाधक अतिक्रमण हटाए जाए ताकि सुगम यातायात बना रहे। पूर्व मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा किसी भी जगह मेन लाइन से पानी की आपूर्ति न हो वितरण लाइन से ही आपूर्ति हेतु कनेक्शन दिए जाएं। उन्होंने कहा मेन लाइन से सभी कनेक्शन हटाए जाएं। श्री मलैया ने कहा नगर पालिका लंबित करो की वसूली रणनीति बनाकर  करें । उन्होंने कहा नगरपालिका द्वारा बताया गया है कि 40 करोड़ के टैक्स रिकवरी बाकी हैए की जाए। उन्होंने कहा जो व्यक्ति काम नहीं करेगा उसे हटाया जाए। टीम गठित कर वसूली की कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाए। उन्होंने कहा अमृत योजना के तहत पार्षद गण उनके क्षेत्र में जो पार्क आते हैं जिम्मेवारी ले और पार्षदों की मांग के अनुसार कार्य कराए जाएं। पानी और रखरखाव के कार्य सुनिश्चित हो। पाषर्दगण पार्कों को गोद लेकर उसे सुंदर और सुव्यवस्थित बनाएं।
कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा यातायात और पानी के वहाव में बाधक अतिक्रमण हटाये जाए और पार्षदगण अतिक्रमण को हटाने में सहयोग करें। उन्होंने बताया कि एसपी ने भी अतिक्रमण हटाने दस्ता गठित किया है। उन्होंने कहा राजस्व टीम भी अच्छा काम कर रही है नगर पालिका अतिक्रमण हटाने शहर में अनाउंसमेंट कराये। कलेक्टर ने कहा पाषर्दगण पार्क के लिए प्रस्ताव दें उसकी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। बैठक में अवैध नल कनेक्शन पर चर्चा हुई सभी ने कहा कि वेध से अधिक अवैध नल कनेक्शन हैए इस पर कलेक्टर ने कहा व्यवस्था सुदृढ़ की जाए।अवैध नल कनेक्शन के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। शहर की प्रकाश व्यवस्था पर चर्चा की गई । कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा तय समय सीमा में सभी कार्य सुनिश्चित किए जाएं। स्ट्रीट लाइट एंड हाई मास्क के प्रस्ताव पर नगरपालिका के अधिकारी ने अपनी बात रखी। विद्युत संबंधी समस्याओं पर चर्चा की गई जिस पर अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी ने अपनी बात विस्तार से रखी।
बैठक में शहरी क्षेत्र से लगी हुई वैशाली नगर से सुभाष कॉलोनी तक स्ट्रीट लाइट पर चर्चा कर कलेक्टर ने नगर पालिका अधिकारी और सीईओ जनपद पंचायत दमोह को आवश्यक निर्देश देते हुए कार्रवाई के लिए कहा। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री आवास के किस्तों के संबंध में चर्चा की गई। पार्षद गणों ने कहा  हितग्राहियों को नियमित किश्तें मिलेए राशि उपलब्ध हैए इस पर कलेक्टर ने प्रभारी अधिकारी और नगर पालिका अधिकारी से कहा कि यह कार्रवाई समय सीमा में सुनिश्चित की जाए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । कलेक्टर ने कहा इस संबंध में शिकायतें मिली हैए समय सीमा में कार्रवाई सुनिश्चित हो अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। बैठक में पार्किंग के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। पार्षदों में भी अपनी बात रखी। साथ ही बैठक में उपस्थित ट्रैफिक प्रभारी श्री मार्को ने ट्रैफिक प्लान और पार्किंग के संबंध में प्रस्तावित प्लान पर अपनी बात रखी जिस पर भी चर्चा की गई।

Post a Comment

0 Comments