Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मंगल को बड़ा अमंगल.. वन विभाग की तलैया में नहाने गई बुआ भतीजी की डूबने से मौत.. मासूूम बच्चियों की मौत से गांव में मातम पसरा.. इधर कूलर का करंट लगने से मां-बेटी सहित तीन की मौत..

 पानी से भरी तलैया में डूबने से बुआ भतीजी की मौत

दमोह। जिले की पथरिया थाना अंतर्गत जमुनिया हार निवासी दो मासूम बच्चीयो की पानी से भरी तलैया में नहाते समय डूबने से मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है यह दोनों बच्चियों आदिवासी परिवार की दृष्टि में बुआ भतीजी लगती थी। जिनको जिला अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पथरिया के जमुनिया गांव से करीब एक किलोमीटर दूर वनविभाग के खाई नुमा तालाब में नहाने के लिए प्रियंका तथा रोशनी नाम की दो मासूम बालिकाएं मंगलवार दोपहर गई हुई थी जहां का नहाते समय गहरे में चले जाने से दोनों डूब गई। बाद में इसकी जानकारी परिजनों को लगने पर वह मौके पर पहुंचे तथा पानी में तलाश करके दोनों को बाहर निकाल कर अस्पताल लाया गया जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। इस दुखद घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ है
दमोह जिले के पथरिया थाना अंतर्गत ग्राम जमुनिया गांव से करीब एक किलोमीटर दूर कुछ बच्चिया तालाब में नहाने गई हुई थी कि अचानक वह गहरे पानी में पहुंच गई जिसमें वह डूब गई जिससे साथ वाले बच्चियों ने दौड़कर गांव में आकर बताया गांव के लोगों ने पहुंचकर देखा, तालाब में तलाश कर बच्चियों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पथरिया लेकर पहुंचे जहां परीक्षण के बाद रोशनी पिता नारायण आदिवासी उम्र करीब 12 वर्ष और प्रियंका पिता कपूरे आदिवासी उम्र लगभग 13 वर्ष को मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पथरिया पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेजा गया है।
कूलर का करंट लगने से मां-बेटी सहित तीन की मौत
दमोह। मंगल को कुलर का करंट लगने से हुए अमंगल की दो अलग अलग घटनाओं में माँ बेटी सहित तीन की दर्दनाक मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। पहला मामला दमोह जिले के नोहटा थाने के बनवार चौकी क्षेत्र से सामने आया है जहाँ कूलर का करेंट लगने से अचेत हुई मां बेटी दोबारा नही उठ सकी। बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह लोधी की पत्नी सपना तथा बेटी वैष्णवी मंगलवार को कूलर में पानी भरते समय करेंट की चपेट में आ गई। बाद में उनको गंभीर हालत में बनवार से दमोह जिला अस्पताल लाया गया। जहा डॉक्टर ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। मुलायम सिंह ने बताया कि हादसे के वक्त वह घर पर नही था।
फिलहाल दोनों के शव जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिए गए है। पुलिस मर्ग कायम करके घटना की जांच में जुटी हुई है। इधर करेंट दूसरा मामला हरदुआ ग्राम से सामने आया है। जहाँ के एक युवक को करेंट लगने पर दमोह जिला अस्पताल लाए जाने पर मृत घोषित कर दिया गया। मृतक का नाम किशोर पिता लल्लू पटेल उम्र 30 वर्ष निवासी हरदुआ पन्ना बताया गया है।

Post a Comment

0 Comments