Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

अवैध नल कनेक्शनों के विरूध जल निगम द्वारा की गई बड़ी कार्यवाही.. इधर एसपी ने दो आरोपियों पर ईनाम घोषित किया.. रोजगार मेलें में 152 आवेदको का चयन.. मौसम एवं दामिनी ऐप लांच..

अवैध नल कनेक्शनों के विरूध जल निगम की कार्यवाही
दमोह।  ग्रामो में ग्राम वासियों के द्वारा किए जा रहे अवैध नल कनेक्शन के संबंध में कलक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा तत्काल अवैध नल कनेक्शनों को हटाने व दोषियों के विरूध एफण्आईण्आरण् दर्ज कराने के आदेश मप्र जल निगम को दिए गये है। दमोह से लगे ग्राम आम चोपड़ा में बीएसएनएल कॉलोनी व आम चौपड़ा में लगभग 200 घरों में पानी का प्रेशर अत्यंत कम एवं कुछ घर में पानी पहुँच ही नहीं रहा है। जल निगम फर्म व एसक्यूसी की टीम ने पूर्व में 13 फरवरी एव 30 मई को अवैध कनेक्शनों के कारण ग्राम आम चौपड़ा में जल प्रभावित होना दर्शाया था। 

चौपड़ा रैयत में 30 मई को निरीक्षण के दौरान 16 अवैध कनेक्शनों को तत्काल बंद कराया गया था किन्तु आज पुनः उन सभी 16 ग्रामवासियों ने अवैध कनेक्शन पुनः कर लिये है आज निरीक्षण के द्वौरान फर्म द्वारा 12 कनेक्शनों को बंद कर दिया गया था। और अंतिम चेतावनी भी दी गई है कि आपके विरूध एफआईआर दर्ज कराई जायेगी वहीं परसुराम टेकरी के नीचे रहवासियों द्वारा लगभग 200 मी की अवैध पाईप लाईन विछाकर पेयजल प्राप्त किया जा रहा है इससे आम चौपड़ा के लोग अत्यंत प्रभावित हो रहे है..

अवैध कनेक्शनों के कारण आज हितग्राहियों को पानी प्राप्त नहीं हो रहा है। अवैध कनेक्शन पाये जाने वालों के नाम इस प्रकार है. मम्मु यादव मुन्ना यादव हल्लु यादव गोविन्द यादव हीरालाल यादव कमलेश यादव कैलाश रैकवार मुन्ना रैकवार जवाहर रैकवार शेखलाल यादव गोपाल पटेल सुरेश यादव लक्ष्मन बुन्देला अमृत सिंह लोधी गोविन्द यादव दिलीप यादव। उक्त आशय की जानकारी  प्रबंधन जन.सहभागिता डॉ मनोज राज ने दी।
एसपी ने दो आरोपियों पर ईनाम घोषित किया..दमोह। पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने दमोह जिले के 02 प्रकरण में फरार आरोपियों पर 06 हजार 500 रूपये का ईनाम घोषित किया है।  पुलिस अधीक्षक श्री सोमवंशी ने प्रकरणों की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुये जिले के थाना दमोह देहात के अपराध क्रमांक 170 24 धारा 302 294 201 460 34 भादवि के तहत फरार आरोपी बबलू बंसल पिता ज्ञानी बंसल निवासी ग्राम बालाकोट थाना दमोह देहात पर 5 हजार रूपये का इनाम एवं थाना पटेरा के अपराध क्रमांक 36 24 धारा 363 भादवि के तहत अज्ञात आरोपी पर 1500 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है।
उक्त मामलों में जो कोई व्यक्ति कर्मचारी अधिकारी अपर्हृता को दस्तयाब एवं आरोपी या अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार करेगा या करायेगा या ऐसी उपयुक्त सूचना देगा जिससे अपहर्ता की दस्तयाबी एवं आरोपी और अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी संभव हो सके ऐसे व्यक्ति को नकद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जायेगा। उक्त ईनाम प्रदान करने के संबंध में SP का निर्णय अंतिम होगा।

रोजगार मेलें में 152 आवेदको का किया गया चयन.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देशानुसार रोजगार मेलें का आयोजन किया गया जिसमें 227 विभिन्न आवेदकों द्वारा रोजगार हेतु पंजीयन कराया गयाए पंजीयन उपरांत 152 आवेदको का चयन किया गयाए जिसमें भारतीय जीवन बीमा निगम में 25 शिवशक्ती बायोटेक जबलपुर में 42 क्वस कोप लिमिटेड में 33 एसआईएस अनुपपुर में 19 रिया इंटरप्राइजेज पीथमपुर में 12 लार्सन एण्ड टूब्रो छिन्दवाडा में 09 ग्रेट आर्गेनिक डायमंड प्रा लिमि सागर में 12 आवेदकों का चयन किया गया कार्यक्रम के प्रारंभ में उपस्थित अधिकारियों द्वारा विभिन्न कम्पनियों के प्रतिनिधि द्वारा आवेदकों के लिए जानकारी प्रदान की गई। कार्यक्रम के अंत में जिला रोजगार अधिकारी एलपी लडिया द्वारा उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया गया। 

मौसम एवं दामिनी ऐप लांच किये गये.. भारत सरकार द्वारा दो मोबाइल ऐप लॉन्च किए गए हैं एक ऐप मौसम ऐप है उसके बारे में जानकारी सोशल मीडिया पर दी जा रही है। कलेक्टर श्री कोचर ने खास तौर से किसान भाइयों से आग्रह करते हुये कहा बारिश का समय आने वाला है कब वर्षा होने की संभावना हैए कब नहीं है उसकी जानकारी बहुत ही सरलता से मौसम एप पर मिल जायेगी। इसके साथ एक छोटी सी गाईडलाईन दी हैए जिससे की समझ में आयेगा कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है।
इसी प्रकार दमोह जिले में वर्षा काल में बिजली गिरने की बहुत घटनायें होती हैए इसके लिये सरकार ने एक एप विकसित किया है जिसका नाम है दामिनी एप दामिनी एप के बारे में भी हम जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाली गई है। उन्होंने जिले के किसान भाईयों ग्रामीणजनों से आग्रह करते हुये कहा मौसम एप और दामिनी एप डाउनलोड करें और मौसम के बारे में बिजली गिरने की संभावनाओं के बारे में पूर्व से जानकारी मिल सकेगी सजग रहेंगे तो सफल रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments