Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

राज्यमंत्री श्री लोधी ने वाद्ययंत्र बजाकर किया कार्यक्रम का शुभारंभ.. लोकसेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा केन्द्रों पर बुनियादी व्यवस्था.. स्कूल चले हम अभियान तहत भविष्य से भेंट कार्यक्रम, जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक आज

राज्यमंत्री श्री लोधी ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ
दमोह। छात्रों को शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार प्रदान किये जायेंए ताकि गांव से लेकर प्रदेश तक नाम रोशन कर राष्ट्रहित में सहयोग प्रदान कर सकें। इस आशय के विचार प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास और धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने जबेरा के सीएम राइज स्कूल पहुंचकर स्कूल चले हम अभियान के दौरान शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम में व्यक्त किये।

राज्यमंत्री श्री लोधी ने कहा कि सीएम राइज स्कूल जबेरा प्रदेश में अपनी एक अलग छवि बना रहा है। विद्यार्थियों ने इस वर्ष परीक्षा परिणाम में उत्कृष्टता प्राप्त की है। उन्होंने पालको से आग्रह करते हुये कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में सहयोग किया जाये साथ ही रुचि के हिसाब से भी उनका सहयोग करें ताकि बच्चे अपनी रुचि के हिसाब से विषय चुनकर पढ़ाई कर सकें।
राज्यमंत्री श्री लोधी ने छात्र.छात्राओं को पुस्तकें वितरित की साथ ही विद्यार्थियों द्वारा बनाये गये मॉडल आदि की प्रदर्शनी का अवलोकन कर विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की सराहना की। कार्यक्रम का शुभारंभ राज्यमंत्री श्री लोधी ने स्वयं वाद्ययंत्र बजाकर किया। कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री श्री लोधी ने सीएम राइज स्कूल बिल्डिंग निर्माण कार्य का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

 लोकसेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा केन्द्रों पर बुनियादी व्यवस्था के निर्देश.. दमोह। मध्य प्रदेश लोकसभा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा 2024 की बैठक अपर कलेक्टर मीना मसराम की अध्यक्षता में संपन्न हुई। अपर कलेक्टर मीना मसराम ने बैठक में गर्मी के मौसम में या अचानक वर्षा की स्थिति में परीक्षा केन्द्रों पर समुचित व्यवस्था के संबंध में दिशा निर्देश दिये। उन्होंने पेयजल और अन्य बुनियादी व्यवस्था के साथ बिजली आदि के संबंध में निर्देशानुसार व्यवस्थाओं के लिये कहा । 

कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में बैठक में एसडीएम निकेत चौरसिया डिप्टी कलेक्टर बृजेश सिंह सीएमएचओ डॉ सरोजिनी जेम्स बैक सहायक पेंशन अधिकारी सौरभ सेलट एवं आरबी सिंह सहित अन्य अधिकारी और केन्द्राध्यक्ष मौजूद थे। बैठक में परीक्षा प्रभारी डिप्टी कलेक्टर निकेत चौरसिया द्वारा आयोग द्वारा प्रसारित समस्त निर्देशों से अवगत कराते हुए परीक्षा केंद्र पर परीक्षा की गोपनीयता रखने के लिए निर्देशित किया। परीक्षा प्राधिकृत अधिकारी प्राचार्य रमेश व्यास ने परीक्षा की गोपनीय सामग्री के परिवहन और वापसी की जानकारी दी साथ ही उड़न दस्ता और पुलिस व्यवस्था आदि के बारे में जानकारी दी।

बैठक में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिये शासकीय एमएलबी कन्या शाला दमोह की प्राचार्य अर्चना जैन शासकीय एक्सीलेंस हायर सेकेण्डरी स्कूल दमोह के प्राचार्य एसएल अहिरवार शासकीय ईएफएजेपीबीकउमावि दमोह के प्राचार्य डीके मिश्रा शासकीय कमला नेहरू महिला महाविद्यालय से डॉ रेखा जैन केन्द्राध्यक्ष तथा ऑब्जर्वर डॉ जीपी अहिरवार डॉ कमल चौरसिया डॉ अरूण एमजैन डॉ हरिओम दुबे भी उपस्थित रहे। 

स्कूल चले हम अभियान के तहत भविष्य से भेंट कार्यक्रम आज.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा स्कूल चले हम अभियान के अंतर्गत आज तीसरे दिन 20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम है जिसमें आम नागरिकए गणमान्य नागरिक खिलाड़ी व्यवसायिक विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ किसान नौजवान वैज्ञानिक पूर्वी छात्र.छात्राएं सभी लोग जाकर के स्कूलों में पढ़ा सकते हैं वह अपने स्कूलों का चयन कर सकते हैं।
कलेक्टर श्री कोचर ने सभी से आग्रह करते हुए कहा आज 20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम के लिए  लिंक पर क्लिक करके स्कूलों का चयन करें और वहां जाकर विद्यार्थियों को मोटिवेट करेंए उनके साथ बातें करेंए समय बिताएंए उनको पढ़ायें। यदि आप चाहते हैं कि स्कूल को या विद्यार्थियों को कोई उपहार देना चाहिए तो वह भी आप दे सकते हैं। उन्होंने कहा मुझे पूरा विश्वास है कि यह समय न केवल विद्यार्थियों के लिए बल्कि आप सभी के लिए भी कारगर साबित होगा। उन्होंने पुनरू आग्रह करते हुये कहा 20 जून के भविष्य से भेंट कार्यक्रम के लिए अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन कराये और इस कार्यक्रम को सफल बनाये। 

जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक आज.. दमोह। जिला परामर्शदात्री समिति की बैठक कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर की अध्यक्षता में आज 20 जून को शाम 05 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभा कक्ष में आयोजित की गई है। पूर्व में यह बैठक 19 जून की शाम 04 बजे आयोजित की गई थी जो अपरिहार्य कारण से निरस्त कर दी गई। डिप्टी कलेक्टर ब्रजेश सिंह ने सभी संबंधितों से बैठक में उपस्थित होने आग्रह किया है।

Post a Comment

0 Comments