Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कॉलेज चलो अभियान के तहत उन्मुखीकरण कार्यक्रम आज से.. इधर स्कूल चलें हम अन्तर्गत प्रवेश उत्सव आज.. राज्यमंत्री लखन पटेल सीएम राइज स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल..

 कॉलेज चलो अभियान उन्मुखीकरण कार्यक्रम आज से

दमोह।  कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण विद्यार्थी हेतु कॉलेज चलो अभियान अंतर्गत उन्मुखीकरण ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन दमोह जिले के विभिन्न  शासकीय महाविद्यालय में आयोजित किया जायेगा। इसका उद्देश्य उच्च शिक्षा में सकल पंजीयन अनुपात ;जी ई आर में वृद्धि करना हैं। इस अभियान के अंतर्गत 12वीं पास किए हुए छात्रों के उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन जिले के समस्त महाविद्यालय में किया जायेगा। इस उन्मुखीकरण कार्यकाम में 12वीं उत्तीर्ण छात्र सम्मिलित होंगे।

इस सबंध में प्राचार्य डॉ केपी अहिरवार ने बताया यह कार्यक्रम आज 18 जून 2024 को शासकीय कमला नेहरू महिला महाविद्यालय दमोह में अवधेश कुमार जैन के प्रभार में एमएलबी विद्यालय में प्रात11 30 पर आयोजित किया जायेगा। इसी प्रकार 19 जून 2024 को शासकीय महाविद्यालय हटा में आशा राठौर 20 जून 2024 को शासकीय महाविद्यालय पथरिया में डॉण् जगदीश प्रसाद अहिरवारए 21 जून 2024 को शासकीय महाविद्यालय जबेरा में डॉ दीपेंद्र यादव 24 जून 2024 को शासकीय महाविद्यालय तेंदूखेड़ा में मेघा वर्मा 25 जून 2024 को शासकीय महाविद्यालय बटियागढ़ में राजाराम रावत 26 जून 2024 को शासकीय आदर्श महाविद्यालय बरपटी दमोह में डॉ केके दुबे तथा 27 जून 2024 को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय दमोह में डॉ इंदिरा जैन  के प्रभार में कॉलेज चलो अभियान के तहत उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
स्कूल चलें हम अन्तर्गत  भविष्य से भेंट कार्यक्रम
21 को.. दमोह। स्कूल चले हम अभियान के तहत 21 जून को विद्यालयों में ष्भविष्य से भेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा संस्था प्रमुख अपने आस पड़ोस तथा ग्राम के अभिभावकोंए आम नागरिकोंए पूर्व छात्रों तथा अन्य इच्छुक व्यक्तियों को लिंक के माध्यम से विद्यालय के लिए पंजीयन करेंगे। उन्होंने कहा आगंतुक अतिथि विद्यालय में आवश्यकता अनुसार उपहार सामग्री आदि भेंट कर सकते हैं।
कलेक्टर श्री कोचर ने कहा विद्यालय संस्था प्रमुख ध्यान रखेंगे किसी भी स्थिति में नगद राशि स्वीकार नहीं करेंगे। विद्यालय हेतु आवश्यक उपयोगी सामग्री के बारे में जानकारी उपस्थित अतिथि को अवश्य प्रदान करेंगे। इच्छुक व्यक्ति अपने नजदीकीध् सुविधाजनक विद्यालय में उपस्थित हो सके इसके लिए पूर्व छात्र स्वयंसेवी संस्थाएं व्यवसायी आम नागरिक अपने पंजीयन कर सकते हैं। इस कार्यक्रम हेतु दी गई लिंक पर
इच्छुक व्यक्ति अपने https://educationportal.mp.gov.in/MPSCH/default.aspx  नामांकन कर सकते हैं।

राज्यमंत्री लखन पटेल आज सीएम राइज स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल.. दमोह। प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल आज 18 जून को दोपहर 12 बजे सीएम राइज स्कूल दमोह में स्कूल चले अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात राज्य मंत्री श्री पटेल दोपहर 1 30 बजे दमोह से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे। 

कोई भी विद्यार्थी उच्च शिक्षा से वंचित न रहे.कलेक्टर
दमोह।  कलेक्टर श्री कोचर ने कहा आज 18 जून से स्कूल चले हम अभियान प्रारंभ हो रहा है और कॉलेज चले अभियान भी हम प्रारंभ करने जा रहे हैं। कॉलेज में अधिक से अधिक विद्यार्थियों के एडमिशन हो और वे उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंए कोई भी विद्यार्थी उच्च शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए कॉलेज चले हम अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत 18 जून से लेकर के इस महीने के अंत तक लगातार कॉलेज में ओरियंटेशन सेशन प्रारंभ किया जा रहे हैं ।

कलेक्टर श्री कोचर ने सभी विद्यार्थियों और उनके पालको से आग्रह करते हुए कहा जो विद्यार्थी कक्षा 12 वीं पास कर चुके हैं वे दमोह जिले में ही आगे उच्च अध्ययन करना चाहते हैं वे कॉलेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम को जरूर अटेंड करें। उन्होंने कहा इसकी पूरी डिटेल सोशल मीडिया हैंडल पर डाली गई है उसे नोट कर ले और अलग.अलग क्षेत्रवाइज विद्यार्थी जरूर जाएं कॉलेज की जो सुविधा है उन्हें देखें कोर्सेज को देखें कॉलेज में एडमिशन लें। आपको किसी प्रकार की कोई भी दिक्कत आने नहीं दी जाएगी। 

दिव्यांग जनों के लिए विशेष जनसुनवाई आज.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा आज मंगलवार को जनसुनवाई हैए जनसुनवाई में आमजनों की बाकी व्यवस्थाएं यथावत रहेगीए लोग सामान्य जनसुनवाई में तो आएंगे ही साथ में दिव्यांग जनों के लिए विशेष जनसुनवाई रखी गई है यह थीम बेस्ड जनसुनवाई है।
कलेक्टर श्री कोचर ने जिले के समस्त दिव्यांगजनों से आग्रह करते हुए कहा कि यदि आपकी पेंडिंग समस्याएं है तो उनके निराकरण के लिए आज सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच अवश्य आए इसके लिए अलग कमरा बनाया है जिसमें पूरी टीम रहेगी। रजिस्ट्रेशन के बाद लोग उस कमरे में जाएंगे उस कमरे में दिव्यांगजनों से संबंधित जो अधिकारी है वह वहां बैठे रहेंगे। वे दिव्यांगजनों की समस्याओं का निदान करेंगे। समस्त दिव्यांगजन कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के लिए आमंत्रित है यदि कोई समस्या है तो अवश्य आए।


Post a Comment

0 Comments