Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बिना नंबर की स्कार्पियो से जंगल मे सागौन की तस्करी.. गाड़ी की सीटों को हटाकर सिल्लिया रखने की जगह देखकर हैरत में पड़े अधिकारी.. स्कॉर्पियो पकड़ी गई लेकिन आरोपी वन माफिया फरार..

सागौन की सिल्लियो से भरी गाड़ी पकड़ी आरोपी फरार

दमोह। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जंगल कटाई अवैध खनन और कब्जे की खबरें सामने आती रहती हैं वही जब कभी ऐसे मामलों में कोई कार्यवाही होती है तो बन माफिया को शायद पहले से भनक लग जाती है और वह बच जाता है। ऐसा ही कुछ ताजा मामला जालौन क्षेत्र में सामने आया है जहां वन माफिया द्वारा उपयोग की जाने वाली बिना नंबर की लोडेड स्कॉर्पियो गाड़ी तो पकड़ी गई है लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं लग सका है।

 दमोह वनमंडल के झलौन वन परिक्षेत्र की आर एफ 156 डुकरसता बीट में बेशकीमती सागौन के पेड़ों पर धड़ल्ले से कुल्हाड़ी चलाई जा रही थी। इन बेशकीमती सागौन के पेड़ों की सिल्लियां बनाकर अवैध रूप से स्कार्पियो मे भरकर इनकी तस्करी करने का खेल बीते कई दिनों से चल रहा था। बुधवार गुरुवार की दरम्यानी रात दो बजे के करीब बीच जंगल मे सफेद कलर की बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी में सागौन के पेड़ की सिल्लियां रखी जा रही थी।

जिसकी सूचना मुखबिर के द्वारा मिलने पर वन विभाग की टीम को मौके पर पहुंचने में सुबह के करीब 4 बज गए। वन अमले को मौके पर सागौन की सिल्लियों से लदी स्कॉर्पियो गाड़ी खड़ी मिली लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

वन विभाग द्वारा जप्त की गई स्कॉर्पियो गाड़ी की बीच की सीट को अलग करके लकड़ी की सिल्लियां रखने को पर्याप्त जगह बनाई गई थी। जिससे गाड़ी के लोड हो जाने के बाद काले कांच में से अंदर का कुछ भी समझ में नहीं आता था। डिप्टी रेंजर राकेश दुबे ने बताया कि गाड़ी के अंदर तीन सिल्लियां रखी हुई थी एक बाहर पड़ी हुई थी। चारो सिल्लियों सहित गाड़ी को जब्त करके कार्रवाई की जा रही है। गाड़ी पकड़ने में रेंजर सतीश कुमार, राकेश दुबे डिप्टी डेंजर भगवान दास विश्वकर्मा इदरीश खान चौकीदार रामकृष्ण आदिवासी का विशेष योगदान बताया गया है। झलोन से मुकेश जैन की रिपोर्ट


Post a Comment

0 Comments