Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने सिवनी में बीज निगम की अधिकारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा.. समिति अध्यक्ष से बीज प्रमाणीकरण टैग जारी करने के बदले में मांगी थी 30 हजार रुपए की रिश्वत..

 लोकायुक्त ने बीज निरीक्षक को रिश्वत लेते हुए पकड़ा.. 

 जबलपुर। जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने सिवनी पहुंचकर ट्रैप कार्यवाही करते हुए बीज निगम में पदस्थ निरीक्षक श्रीमती तृष्णा चौहान को 20 हजार रुपए को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की यह रकम बीज के प्रमाणीकरण टैग जारी करने के बदले में एक बीज उत्पादक समिति अध्यक्ष से ली जा रही थी।

मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवनाथ पिता रामकरण चंद्रवंशी उम्र 38 वर्ष पता ग्राम पिंडरई जिला सिवनी ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी को लिखित शिकायत देते हुए बताया था कि श्रीमती तृष्णा चौहान सीड इंस्पेक्टर बीज निगम सिवनी के द्वारा उनकी समिति के बीज के प्रमाणीकरण टैग जारी करने एवं उक्त टैंगो पर अपने हस्ताक्षर करने के एवज में 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है। जिसकी पुष्टि किए जाने के बाद 12 दिसम्बर 2023 को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने मध्यप्रदेश सीड निगम कार्यालय सिवनी पहुंचकर ट्रैप कार्यवाही की।

इस दौरान तान्या बीज उत्पादक सहकारी समिति में अध्यक्ष शिवनाथ चंद्रवंशी से 20 हजार रुपए की रिश्वत की रकम लेते ही लोकायुक्त ने आरोपी तृष्णा चौहान को पकड़ने में देर नही की। ट्रैप दल में निरीक्षक मंजू तिर्की एवं स्वप्निल दास के साथ 5 सदस्यीय टीम शामिल रही। निरीक्षक मंजू तिर्की ने बताया कि आरोपिया द्वारा बीज के प्रमाणी करण टैग जारी करने एवं उक्त टैंगो पर अपने हस्ताक्षर करने के एवज में ₹30000 रिश्वत की मांग की जा रही थी जिसे आज ₹20000 लेते हुए रंगे हाथों लोकायुक्त टीम जबलपुर के द्वारा बीज निगम कार्यालय सिवनी में पकड़ा गया है।

Post a Comment

0 Comments