Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

ओरछा में 6800 करोड़ की 18 सड़क परियोजनाओं का लोर्कापण एवं शिलान्यास आज.. केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी के साथ CM शिवराज सिंह एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल होंगे शामिल.. इधर चौपरा क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री श्री पटेल..

चौपरा क्रिकेट फ़ायनल मे सम्मिलित हुए केंद्रीय राज्यमंत्री
दमोह। जिले की जबेरा तहसील के ग्राम चौपरा चंडी में खेले जा रहे जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटैल शामिल हुए। इस अवसर पर जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी खासतौर पर मौजूद थे।

केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा मैच तो बहुत देखे लेकिन इस मैच में जो दर्शको की संख्या है और उनका उत्साह देखा है वह सराहनीय है। इस दौरान उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीम को टॉफी देकर सम्मानित किया।
विधायक श्री लोधी ने विजेता टीम से कहा  निरंतर आपने अच्छा खेलकर विजय हुए। विजेता बने रहने के लिए निरंतर मेहनत करे और उपविजेता से कहा कि दो टीमों के खेलें जाने में विजेता हमेशा एक टीम होती है और आप निरंतर अच्छा खेलें और अगली बार विजेता बने।
चौपरा में खेलें जा रहे जिला स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतिम मैच में दमोह डेंजर टीम और चौपरा टीम के बीच खेला गया जिसमें दमोह ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और निर्धारित 15 ओवर में 204 रन बनाये और चौपरा टीम को जीत के लिए 205 रनों का टारगेट दिया जीतने की उम्मीद से उतरी चौपरा टीम 170  रन ही बना सकी। दमोह टीम 34 रनों से जीत प्राप्त की।

 केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री का आभार- प्रहलाद पटेल

ओरछा में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार नितिन गड़करी के मुख्य आतिथ्य एवं मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में 6800 करोड़ की लागत से कुल 550 कि.मी. लंबी 18 सड़क परियोजनाओं के लोर्कापण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल भी शामिल होंगे।  23 जनवरी को दोपहर डेढ़ बजे से होने वाले इस आयोजन की सभी तैयारियां कर ली गई है।

इस संबंध में अवगत हो कि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार नितिन गड़करी ने 03 जुलाई, 2022 को जबलपुर दमोह टीकमगढ़ ओरछा कनेक्टीविटी राष्ट्र्य राजमार्ग के निर्माण की घोषणा की थी। इस मार्ग को स्वीकृत करने हेतु केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आभार व्यक्त करते हुए अवगत कराया कि इस लंबे मार्ग में जबलपुर से दमोह के मध्य कोई भू- अधिग्रहण नहीं है जिसकी टेंडर प्रक्रिया अप्रैल 2023 तक पूर्ण हो जाएंगी एवं दमोह से ओरछा के बीच मार्ग निर्माण हेतु केन्द्रीय सड़क राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी जी ने इस मार्ग को दमोह से शाहगढ़ तक पेव्ड शोल्डर के साथ 02 लेन सड़क निर्माण, शाहगढ़ से टीकमगढ़ तक पेव्ड शोल्डर के साथ 02 लेन सड़क निर्माण, टीकमगढ़ से ओरछा तक पेव्ड शोल्डर के साथ 02 लेन सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है, जो कि सराहनीय है। साथ ही अवगत कराया गया है कि केन्द्रीय सड़क निधि से हटा फतेहपुर भिलौनी मार्ग लागत 27.76 लाख रू.लागत का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके आगे  मढ़ियादो रजपुरा रोड का भूमिपूजन किया जावेंगा एवं गढ़ाकोटा में सागर-दमोह रोड पर फ्लायओवर निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया जावेंगा। 


Post a Comment

0 Comments